कलम के सिपाहियों के हित मे फिर सामने आया प्रिंट एवं इलैक्ट्रॉनिक मीडिया एसोसिएशन

ज्ञापन सौप ज़िला प्रशासन द्वारा पत्रकारों की उपेक्षा परउठे सवाल

आर्थिक संकट से जूझ रहे स्वर्गीय राजू भारती केपरिवार की सरकार स्तर पर आर्थिक सहायता किये जाने की उठी मांग

फर्रूखाबाद:(तस्वीर न्यूज़) कलम के सिपाहियों की समस्याओं व उनके हित मे फिर एक बार
प्रिंट एवं इलैक्ट्रॉनिक मीडिया एसोसिएशन ने आगे आकर आवाज़ बुलंद की।
जनपद फर्रुखाबाद इकाई ने जिलाधिकारी को संबोधित ज्ञापन उनकी अनुपस्थिति में नगर मजिस्ट्रेट व रामनगरिया मेला सचिव एसडीएम सदर को सौंपा गया।
ज्ञापन में ज़िला प्रशासन द्वारा पत्रकारों की उपेक्षा पर सवाल किया गया तो बही कोविड वैक्सीन टीकाकरण में पत्रकारों को भी शामिल करने की मांग की गई।स्व0 पत्रकार राजू भारती जिनकी मृत्यु कोरोना काल में हो गई थी आज आर्थिक संकट के दौर में ऐसे में परिवार की सरकार प्रशासन स्तर पर आर्थिक सहायता किये जाने की भी मांग की गई है।
प्रिंट एवं इलैक्ट्रॉनिक मीडिया एसोसिएशन ने ज्ञापन में कहा कि कोरोना काल में जनपद के पत्रकारों की भूमिका बहुत ही अहम रही है। शासन-प्रशासन के बीच एक अहम कड़ी के रूप में जनपद के पत्रकारों ने भूमिका निभाई है। ऐसी स्थिति में पत्रकारों की उपेक्षा जिला प्रशासन के द्वारा नहीं की जानी चाहिए। वर्तमान में पुलिसविभाग, चिकित्सा विभाग के लोगों का कोविड वैक्सीन टीकाकरण कराया जा रहा है। जबकि पत्रकारों को कहीं भी सूची में कोविड वैक्सीन के लिए शामिल नहीं किया गया। जिले के पत्रकारों की सूची सूचना विभाग के द्वारा बनवाकर पत्रकारों कों भी कोविड की निःशुल्क वैक्सीन उपलब्ध कराई जाए।
दूसरी मांग में मेला श्री राम नगरिया में होने वाले पत्रकार सम्मेलन में केवल मुख्यालय व शहर क्षेत्र के पत्रकारों को शामिल ना करके ब्लॉक व तहसील स्तर के भी पत्रकारों को शामिल किया जाए। प्रशासन के द्वारा पत्रकारों के साथ कोई भेदभाव ना किया जाए साथ ही किसी पत्रकार को मेला श्री राम नगरिया में होने वाले पत्रकार सम्मेलन में संयोजक व सह संयोजक न बनाया जाये। यह पत्रकार सम्मेलन केवल सूचना विभाग के संयोजन में किया जाना चाहिए। जिससे किसी प्रकार का कोई भी भेदभाव न किया जा सकें।
जिला की सलाहकार समिति में जिसमें जिलाधिकारी अध्यक्ष होते है व दो तीन पत्रकार शामिल होते है। समिति मे एसोसिएशन के जिलाध्यक्ष व एक अन्य पदाधिकारी को सलाहकार समिति में शामिल किया जाए। वरिष्ठ पत्रकार राजू भारती जोकि कानपुर से प्रकाशित दैनिक समाचार पत्र लोक भारती के जिला संवाददाता थे, जिनकी कोरोना काल में मृत्यु हो गई थी। स्व0 पत्रकार राजू भारती का परिवार आर्थिक तंगी से जूझ रहा है। जिससे स्व0 राजू भारती के परिवार को कोई आर्थिक सहायता व पारिवारिक योजना का लाभ दिया जाए।
जिले के पत्रकारों की समस्याओं का तत्काल निराकरण किया जाये। जो सरकारी योजनाओं के तहत पत्रकारों को आवास योजना का लाभ दिया जाये। इसके साथ ही जो पत्रकार अपना शस्त्र लाइसेंस बनवाना चाहे उनके शस्त्र लाइसेंस बनाये जाये। ज्ञापन देने वालो में पिं्रट एवं इलैक्ट्रानिक मीडिया एसोसिएशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष विनय सिंह कुशवाहा, चन्द्रप्रकाश दीक्षित ब्यूरो चीफ दैनिक भास्कर, आमोद तिवारी रिपब्लिक भारत न्यूज चैनल, अनिल प्रजापति एमडी सि़टी न्यूज, विकास दुबे दैनिक पायनियर, विनोद श्रीवास्तव, ब्यूरो चीफ दैनिक समृद्धि न्यूज, अरविन्द यादव, अरविन्द शुक्ला दैनिक भास्कर आदि पत्रकार शमिल रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *